Breaking News
Home / ग़ाज़ीपुर / सनबीम स्कूल महराजगंज गाजीपुर में धूमधाम से मना महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती

सनबीम स्कूल महराजगंज गाजीपुर में धूमधाम से मना महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती

गाजीपुर। यह बहुत खुशी की बात है कि आज सनबीम स्कूल महराजगंज गाज़ीपुर द मेकिंग ऑफ महात्मा की राष्ट्रीय सिनेमा क्लासिक स्क्रीनिंग का हिस्सा था। यह विशेष कार्यक्रम हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की विरासत का सम्मान करता है, जिनके सत्य, अहिंसा और न्याय के सिद्धांत पीढ़ियों को प्रेरित करते रहते हैं।

फ़िल्म के बारे में:

श्याम बेनेगल द्वारा निर्देशित, द मेकिंग ऑफ महात्मा दक्षिण अफ्रीका में अपने समय के दौरान मोहनदास करमचंद गांधी के प्रारंभिक वर्षों का पता लगाती है। यहीं पर उन्होंने सत्याग्रह का दर्शन विकसित किया, जो भारत की स्वतंत्रता के लिए उनके बाद के काम की नींव थी। यह फिल्म एक साधारण व्यक्ति के असाधारण नेता में परिवर्तन को खूबसूरती से दर्शाती है जिसे अब हम महात्मा गांधी के नाम से जानते हैं।

स्क्रीनिंग का उद्देश्य:

यह स्क्रीनिंग हमारे छात्रों में मजबूत मूल्यों को स्थापित करने और उन्हें इतिहास के उन महत्वपूर्ण क्षणों के बारे में शिक्षित करने की हमारे स्कूल की प्रतिबद्धता का हिस्सा है, जिन्होंने उस दुनिया को आकार दिया, जिसमें हम रहते हैं। सिनेमा के माध्यम से, हमारा लक्ष्य पाठ्यपुस्तकों से परे एक व्यापक सीखने का अनुभव प्रदान करना है। , छात्रों को गांधीजी के नेतृत्व, साहस और सामाजिक न्याय के सिद्धांतों से जुड़ने में मदद करना। दसवीं कक्षा की हमारी दो छात्राओं सुश्री वैभवी और सुश्री भव्या को श्री रजित कपूर (महात्मा फिल्म के अभिनेता) के साथ बातचीत करने का अवसर मिला है। सनबीम स्कूल ग़ाज़ीपुर , सनबीम दिलदारनगर, माउंट लिटरा ग़ाज़ीपुर, और डालिम्स सनबीम गांधीनगर के साथ, स्पिक मैके सिनेमा क्लासिक द्वारा सदाबहार क्लासिक ‘मेकिंग ऑफ द महात्मा’ की स्क्रीनिंग की। प्रिंसिपल अर्चना कुमारी ने हमारे छात्रों को गांधी जी के दृष्टिकोण और मिशन से प्रेरित किया। साथ ही साथ विद्यालय के चेयरमैन श्री के पी सिंह जी ने अपने विचारों से समाज को महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर विद्यालय की डेप्युटी डायरेक्टर श्रीमती शोभा सिंह डायरेक्टर नवीन सिंह डायरेक्टर प्रवीण सिंह स्मिता सिंह उप प्रधानाध्यापक तहसीन अबीदी अकैडमिक हेड समस्त को आर्डिनेटर समस्त कर्मचारी उपस्थित थे।

[smartslider3 slider="4"]

About admin

Check Also

गांधी जी का स्वतंत्रता आन्दोलन में अहम योगदान- प्रोफे० (डॉ०) राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय

गाजीपुर। महात्मा गांधीजी का भारत की स्वतंत्रता के आन्दोलन में अहम योगदान था। गांधीजी हमेशा …