गाजीपुर। विद्युत वितरण खण्ड गाजीपुर नगर के अधिशाषी अभियंता आशीष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्युत विभाग अपने उपभोक्ताओं को लगातार आसानी से पारदर्शी तरीके से विद्युत संबंधित समस्याओं के निस्तारण हेतु प्रयास कर रहा है मुख्यमंत्री जी के प्रेरणा से एवं मंत्री जी , प्रबंधन के निर्देशानुसार लगातार जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी क्रम में माननीय मुख्यमंत्री जी के मंशानुसार प्रत्येक फीडर स्तर पर एक फीडर मैनेजर को जिम्मेदारी दी गई है जिसमें उनके द्वारा ट्रांसफार्मर, लाईन की मरम्मत कार्य से लेकर राजस्व वसूली तक की जिम्मेदारी दी गई है फीडर स्तर तक जिम्मेदारी देने से उपभोक्ता सेवाओं में भी सुधार होगा। गलत बिल बनाने पर मीटर रीडरों पर सख्त कार्यवाही की जा रही है एवं गलत बिलिंग की समस्या को समाप्त करने हेतु स्मार्ट मीटर लगाने में तेजी से कार्य किया जा रहा है गाजीपुर नगर में अभी तक 11204 स्मार्ट मीटर लगाए जा चुके है स्मार्ट मीटर लगाने से प्रत्येक उपभोक्ता को सही बिल प्रत्येक माह समय से मिलेगा एवं स्मार्ट कंज्यूमर ऐप के माध्यम से उपभोक्ता अपना मीटर का दैनिक खर्च सहित भुगतान एवं अन्य कार्यवाही भी कर सकेंगे। सभी उपभोक्ता पूर्वांचल निगम के व्हाट्सऐप नंबर 8010968292 पर Hi का मेसेज भेजकर बिल भुगतान,बिल देखना, मोबाइल नंबर अपडेट ,बिल रिवीजन, विद्युत आपूर्ति, मीटर संबंधित,बिजली चोरी एवं अन्य से संबंधित शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके अतिरिक्त प्ले स्टोर से UPPCL Consumer App डाउनलोड करके बिल भुगतान, स्वयं से नेट मीटर या नॉर्मल मीटर का बिल बनाना, लोड बढ़ाना,रसीद डाउनलोड करना , शिकायत दर्ज कराने की सेवाओं का लाभ उठा के ऑफिस आने की झंझट से मुक्ति पा सकते हैं।
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